मार्वल स्टूडियोज की नई पेशकश फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की कहानी को 29वीं फिल्म तक लेकर आ गई है। 

Movie Review थॉर: लव एंड थंडर कलाकार : क्रिस हेम्सवर्थ , नताली पोर्टमैन , क्रिश्चियन बेल , टेसा थॉम्प्सन और क्रिस प्रैट लेखक : जेनिफर केटिन रॉबिन्सन और टाइका वाइटीटी निर्देशक : टाइका वाइटीटी निर्माता : मार्वल स्टूडियोज रिलीज : 7 जुलाई 2022 रेटिंग :. 3/5

 एक काल्पनिक लोक असगार्ड के देवता थॉर की जो कहानी कभी स्टैन ली ने कॉमिक्स के हिसाब से सोची, वह लैरी लीबर और जैक किर्बी जैसे उनकी विरासत संभालने वाले लेखकों ने और विस्तारित ही की है।

सिनेमा और साहित्य का रिश्ता पुराना भी है और अटूट भी। खासतौर से बच्चों और बड़ों में समान रूप से लोकप्रिय कॉमिक्स की दुनिया को परदे पर उतारने का जैसा सपना मार्वल स्टूडियोज के मालिक केविन फाइगी ने देखा,

थॉर के किरदार की बात करें तो इस किरदार का मार्वल कॉमिक्स में प्रवेश 1962 में ‘जर्नी इनटू मिस्ट्री’ नामक कॉमिक बुक से होता है।

परदे पर ये किरदार 2011 में अवतरित हुआ। टीम एवेंजर्स का हिस्सा बना। और, गार्जियन्स ऑफ गैलेक्सी के साथ मिलकर कुछ अलग करने का वादा करके पिछली फिल्म में विदा लेने वाला थॉर अब अपने सबसे अतरंगी रूप में लौटा है।